28 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

Flipkart ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, फ्लिपकार्ट देगा अब VIP सर्विस 

1 min read

Flipkart ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, फ्लिपकार्ट देगा अब VIP सर्विस

 

नमस्कार दोस्तो आज हम आपको बताएंगे त्योहारी सीजन में फ्लिपकार्ट की तरफ से नई वीआईपी सर्विस लॉन्च की गई है। यह एक सब्सक्रिप्शन बेस्ड पेड सर्विस है। बता दें कि अमेजॉन पहले से प्राइस सब्सक्रिप्शन दे रहा है। ऐसे में फेस्टिवल सीजन से पहले फ्लिपकार्ट ने एक बड़ा दांव चल दिया है, लेकिन सवाल उठता है कि जब फ्लिपकार्ट पहले से प्लस और प्लस प्रीमियम सब्सक्रिप्शन दे रहा है, तो नई वीआईपी सर्विस अलग कैसे होगी?

यह खबर भी पड़े। : Sailana MLA 1 करोड़ माँगने वाले विधायक पर केस दर्ज 

क्या है VIP सर्विस?

 

फ्लिपकार्ट की नई पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस एक लॉयल्टी प्रोग्राम है। इसका मुकाबला अमेजन से माना जा रहा है। वही फ्लिपकार्ट प्लस और प्लस प्रीमियम मेंबर पेमेंट बेस्ड सिस्टम पर बेस्ड हैं। फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर बनने के लिए 200 सुपरकॉइन्स की जरूरत होती है।

 

देने होंगे कितने रुपये?

 

फ्लिपकार्ट वीआईपी एक सालाना सब्सक्रिप्शन सर्विस होगी। इसके लिए यूजर्स को 499 रुपये देने होंगे। इस तरह की सर्विस अमेजॉन प्राइम मेंबरशिप ऑफर करता था, जिसका एनुअल सब्सक्रिप्शन प्राइस 500 रुपये था, जिसे अब बढ़ाकर 1,499 रुपये कर दिया गया है।

 

क्या मिलेंगे फायदे?

 

फ्लिपकार्ट वीआईपी सर्विस में यूजर्स को ऑर्डर बुक करने के दिन या फिर अगले दिन डिलीवरी कर दी जाएगी। वीआईपी सर्विस में यूजर्स को फ्लिपकार्ट ऐप का अर्ली एक्सेस मिलेगा।

यह खबर भी पड़े। : जिले की ढाई लाख से अधिक लाडली बहनों के खातों में 1 मार्च को मुख्यमंत्री डॉ यादव 30 करोड़ 88 लाख से अधिक राशि अंतरित करेंगे

मतलब अब सबसे में सस्ते में सबसे पहले iPhone 15 खरीदने के लिए आपको वीआईपी सब्सक्रिप्शन लेना होगा। वाईआईपी यूजर्स मेंबरशिप जैसे सेल, फ्री सेम डे डिलीवरी, रिटर्न, कस्टमर सपोर्ट और एक्स्ट्रा सुपर क्वाइन की सुविधा का लुत्फ उठा पाएंगे।

 

किन लोकेशन के लिए है सर्विस?

इस सर्विस को दिल्ली एनसीआर, मुंबई, कोलकाता समेत कुछ चुनिंदा पिन कोड के लिए लागू किया गया है। इस सर्विस में 48 घंटे में रिटर्न पिकअप की सुविधा मिलेगी। दिल्ली एनसीआर, बैंग्लोर, कोलकाता जैसे शहरों के यूजर्स सर्विस का लुत्फ उठा पाएंगे।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x