28 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

कलेक्टर श्री गुप्‍ता की अध्यक्षता में समय-सीमा संबंधी बैठक आयोजित

1 min read

कलेक्टर श्री गुप्‍ता की अध्यक्षता में समय-सीमा संबंधी बैठक आयोजित

यह खबर पडे  शहर का यातायात व्यवस्थित करने के लिए मुहिम शुरू कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने शहर का निरीक्षण

 

देवास  समय-सीमा संबंधी लंबित पत्रों के निराकरण की प्रगति तथा अंतरविभागीय समन्वय से संबंधित मामलों की समीक्षा बैठक कलेक्‍टर श्री ऋषव गुप्‍ता की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में संपन्न हुई। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री हिमांशु प्रजापति, अपर कलेक्टर श्री प्रवीण फुलपगारे, आईएएस श्री टी प्रतीक राव, संयुक्‍त कलेक्‍टर श्रीमती प्रियंका मिमरोट, एसडीएम देवास श्री बिहारी सिंह, डिप्टी कलेक्टर श्री अभिषेक शर्मा, डिप्टी कलेक्टर सुश्री प्रिया चंद्रावत सहित अन्य विभागों के जिला अधिकारीगण उपस्थित थे। समय-सीमा बैठक में विकासखण्‍ड स्‍तरीय अधिकारी वर्चुअल शामिल हुए।

यह बखर पडे TMKOC: तारक मेहता शो की दयाबेन कब आएगी वापस फैंस शो में दयाबेन यानी दिशा वाकाणी का कर रहे बेसब्री से इंतजार

बैठक में कलेक्‍टर श्री गुप्ता ने कहा कि शासन की प्रमुख योजनाओं की प्रगति की समीक्षा हर सोमवार समय-सीमा बैठक में की जाएगी। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने निर्देश दिये कि जिले में राज्य शासन के निर्देशों का पालन करवाना सुनिश्चित करें। स्वामित्व योजना के लिए विशेष रूप से अभियान चलाएं। स्वामित्व योजना के लंबित प्रकरणों का निराकरण करें।

यह खबर पडे YAMAHA RX 100: आपने शानदार फीचर्स के साथ आ गई यामाहा RX 100 की यह दमदार बाइक अपने नए अंदाज़ में

कलेक्‍टर गुप्ता ने कहा कि जिले में खुले बोर को बंद करवाने एवं बिना मुंडेर के कुओं के लिए अभियान चलाये। संबंधित पर कार्रवाई करें। कार्रवाई के लिए दल का गठन करें। जिले में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जाये। धाराजी में चल रहे निर्माण कार्यो की प्र‍गति की मॉनिटरिंग करें।

 

कलेक्‍टर गुप्ता ने कहा कि हितग्राहियों को राशन वितरण के लिए मोबाइल नम्‍बर एवं आधार सीडिंग का कार्य अभियान चला कर करें। जिनका मोबाइल नम्‍बर सीडिंग कार्य नहीं हुआ है, उन्‍हें अगले महीने का राशन नहीं मिलेगा। आधार सीडिंग और मोबाइल सीडिंग कार्य में प्रोग्रेस नहीं होने पर खाद्य विभाग संबंधित राशन दुकान को कमीशन भी नहीं दें। किसान सम्‍मान निधि के लिए शेष किसानों का ईकेवायसी कार्य शीघ्र पूर्ण करें।

यह खबर पडे

Ladli bahna aawas yojana : सरकार ने दी बहनो को बड़ी खुशखबरी, लाडली बहना आवास योजना केआवेदन हुए शुरू जाने कब आएगी पहली क़िस्त

कलेक्‍टर गुप्ता ने कहा कि सोनकच्छ एवं बागली एसडीएम कार्यालय शिफ्ट करने के लिए एसडीएम जगह का चिन्‍हांकन कार्य एक सप्ताह में कर लें। पीडब्ल्यूडी विभाग के रोड से अतिक्रमण हटाकर शोल्डर बनवाए, जिससे कोई घटना नहीं हो। नल जल योजना में मापदंड अनुसार कार्य करें, जहां भी कार्य अधूरा है, उन्हें शीघ्र पूर्ण करें। निर्माणाधीन गौशालाओं को शीघ्र पूर्ण करें। गौशालाओं से अतिक्रमण हटाए।

 

कलेक्‍टर गुप्ता ने कहा कि जिले में जिन स्‍कूलों में अब तक स्‍मार्ट टीवी नहीं लगी है। वहां ‘’मेरा स्कूल स्मार्ट स्कूल’’ अभियान अंतर्गत जन सहयोग से स्मार्ट टीवी प्राप्त कर स्‍कूल में लगाये। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कहा कि जिले में ‘’मेरी साल संपूर्ण साल’’ अभियान में स्कूलों में जन सहयोग से फर्नीचर प्राप्त करें। कलेक्‍टर श्री गुप्ता ने कहा कि पेंशन प्रकरण समय पर नहीं बनने और सर्विस बुक व्यवस्थित नहीं होने पर संबंधित डीडीओं पर कार्रवाई करें।

यह खबर पडे Post Office Scheme : पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में खुलवाए 10 साल से बड़े बच्चो का खाता और हर माह मिलेंगे 2500 रुपये

कलेक्‍टर गुप्‍ता ने कहा जिले में कोटपा अधिनियम के तहत निरन्‍तर कार्यवाही करें। जिले में सार्वजनिक स्थानों, स्कूलों, शासकीय कार्यालय, मनोरंजन केन्द्र, पुस्तकालय, अस्पताल, स्टेडियम, होटल, रेस्टोरेंट, शापिंग मॉल, निजी कार्यालय, न्यायालय परिसर, सिनेमा हॉल, चाय की दुकान, प्रतिक्षालय, मिष्ठान भण्डार, ढाबा जैसे अन्य सार्वजनिक स्थानों पर धुम्रपान करने पर संबंधितो के खिलाफ चालानी कार्यवाही करें।

 

कलेक्‍टर गुप्‍ता ने विभागवार टीएल प्रकरणों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि टीएल प्रकरणों निराकरण शीघ्र करें। समाधान ऑनलाइन शिकायतों पर कार्यवाही कर समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिये। कलेक्टर गुप्ता ने सीएम हेल्पलाइन की प्रगति की समीक्षा की। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों को अगले लेवल में न जाने दें, पहली प्राथमिकता रखते हुए शिकायतों का त्वरित निराकरण करें। कोई भी शिकायत अनअटेंडेंट नहीं रहे। उन्‍होंने कहा कि सभी विभाग सीएम हेल्‍पलाइन पर लम्बित शिकायतों का निराकरण संतुष्टिपूर्वक करें। सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का एल-1 पर ही निराकरण करें। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कहा कि 100 दिवस से अधिक एक भी शिकायत लम्बित नहीं रहना चाहिए। शिकायतों का निराकरण नहीं करने पर संबंधित अधिकारी पर कार्यवाही की जायेगी।

 

रिपोर्टर :- साजिद पठान

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x