24 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

देवास कलेक्टर अभियान चलाकर खाद्य पदार्थो के नमूने लेने की कार्यवाही करें दिए निर्देश

1 min read

देवास कलेक्टर अभियान चलाकर खाद्य पदार्थो के नमूने लेने की कार्यवाही करें दिए निर्देश

 

देवास कलेक्‍टर ऋषव गुप्‍ता की अध्यक्षता में जिला स्‍तरीय सलाहाकार समिति समीक्षा बैठक कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित हुई। बैठक में अपर कलेक्‍टर प्रवीण फुलपगारे, जिला अभिहित अधिकारी निर्मला सोमकुंवर खाद्य एवं औषधि प्रशासन देवास सहित अन्य विभागों के जिला अधिकारीगण, सलाहाकार समिति के सदस्‍य उपस्थित थे।

यह खबर पडे : रतलाम मंडी में लोकवन गेहूं के साथ आज लहसुन में एक बार फिर तेजी जानिए कितनी

बैठक में कलेक्‍टर गुप्‍ता ने कहा कि जिले में अभियान चलाकर नमूले लेने के कार्यवाही लगातार जारी रखें। चलित प्रयोगशाला के माध्‍यम से ज्‍यादा से ज्‍यादा सैंपल लेने की कार्यवाही करें। जिले में जनजागरूकता के लिए अभियान चलायें। जिले के स्‍कूलों में हेल्‍थ क्‍बल का गठन करें।

 

बैठक में खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के तहत की गई कार्यवाहियों की जानकारी दी गई। बैठक में बताया गया कि खाद्य पदार्थो में मिलावट के संबंध में शिकायत टोल फ्री नम्‍बर 1800112100 पर शिकायत कर सकते है।

यह खबर पडे  : Phone Pe Se Loan: घर बैठे अपने स्मार्टफोन से lone प्राप्त करे आसानी से, अपनाएं ये ट्रिक

बैठक में बताया गया कि जिले में वर्ष 2023 में 386 लीगल सैंपल लिये गये और जनवरी-फरवरी में अब तक 39 लीगल सैंपल लिये गये है। वर्ष 2023 में 03 एफआईआर दर्ज कराई गई। बैठक में ईट राईट चैलेंज फेज-3 में की गई कार्यवाहियों की जानकारी भी दी गई।

रिपोर्टर :- साजिद पठान

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x