Cg cm छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम का हुआ एलान ये बनेंगे सीएम

Cg cm छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम का हुआ एलान ये बनेंगे सीएम

Cg cm छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम का हुआ एलान ये बनेंगे सीएम आपको अब हम बताएंगे की भाजपा की ऐतिहासिक जीत के बाद लगातार मुख्यमंत्री के नाम के ऐलान में लगातार विलंब हो रहा था। अब आखिरकार भाजपा ने सीएम पद के लिए उम्मीदवार चुन लिया है

  यह भी पड़े  लाड़ली बहना योजना की सातवी किस्त हुई जारी इतने रुपए जल्दी चेक करे लिस्ट

 

इस बार बीजेपी की तरफ से पहली बार किसी आदिवासी नेता को मुख्यमंत्री के तौर पर चुना गया है। प्रदेश के प्रमुख आदिवासी नेता और पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय (Vishnudev Saay) को छत्तीसगढ़ के अगले मुख्यमंत्री होंगे रायपुर में भाजपा विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री के पद के लिए विष्णुदेव साय का नाम चुना गया है। हालांकि, अभी सीएम के नाम की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

यह भी पड़े  Maruti की ये शानदार कार, जबरदस्त फीचर्स के साथ अब मिलेगी मात्र इतने रुपए में

बीजेपी का पहला आदिवासी सीएम

 

बीजेपी का पहला आदिवासी सीएम बीजेपी की तरफ से यह फैसला इसलिए भी लिया गया है क्योंकि इस बार छत्तीसगढ़ में अगर बीजेपी को भारी मतों के साथ बहुमत मिला है तो इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण आदिवासी मतदाता ही हैं।

 

 

जानकारी के मुताबिक वैसे भी प्रदेश में आदिवासी मुख्समंत्री की मांग लंबे अरसे से की जा रही थी। भाजपा ने असी के मद्देनजर विष्णुदेव साय को सीएम बनाने का फैसला किया है छत्तीसगढ़ में सीएम पद के लिए किसी भी उम्मीदवार का चुनाव कर पाना बीजेपी के लिए बहुत बड़ा टास्क हो चुका था।

 

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार इसलिए सीएम पद की जिम्मेदारी का पूरा कार्यभार सर्बानंद सोनोवाल, अर्जुन मुंडा और दुष्यंत कुमार गौतम को सौपा गया और इन्हीं की अध्यक्षता में बीजेपी दल बैठक की गई जिसमें यह फैसला लिया गया इस बार बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में 90 सीटों में से 54 सीटों पर जीत हासिल करके प्रदेश में अपना बहुमत साबित कर दिया है। कुछ समय पहले लगातार अटकलें लगाई जा रही थी कि प्रदेश में किसी महिला को भी मुख्यमंत्री पद के लिए चुना जा सकता है खबर को शेयर करें।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x