नई सरकार बनते ही PM Modi ने लिए बड़ा एक्शन, जारी कर दी पीएम किसान सम्मान की 17वीं किस्त, खाते में आए पैसे

17th Kist of PM Kisan Samman Nidhi Yojana : नई सरकार बनते ही PM Modi ने लिए बड़ा एक्शन, जारी कर दी पीएम किसान सम्मान की 17वीं किस्त, खाते में आए पैसे नमस्कार दोस्तों, आज के इस आर्टिकल में आपका स्वागत हैं। नई सरकार बनाते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि पर बड़ा अपडेट जारी किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त वाली फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। पीएम मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त को जारी कर दिया है। इस किस्त से 9.3 करोड़ किसानों को फायदा मिलेगा और 9.3 करोड़ किसानों के खाते में जल्द ही 2000 रुपए की किस्त आ जाएगी।

पीएम मोदी ने जारी की 17वीं किस्त

दोस्तों नई सरकार के बनते ही पीएम मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त की फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। ये किस्त अब धीरे-धीरे किसानों के खाते में आएगी। इस किस्त के तहत किसानों को 2000 रुपए की किस्त मिलेगी।

Read More :- Aaj ka sona chandi Bhav : आज सोने- चांदी के दामों में आई भारी गिरावट, खरीदने के लिए भागी भाभियाँ

फाइल पर हस्ताक्षर करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार किसान कल्याण के लिए पूरी तरह से समर्पित है। इसलिए किसानों से जुड़ी किसान सम्मान निधि की फाइल पर हस्ताक्षर करते हुए हमारी सराकर किसान कल्याण की बात कर रही है।

20,000 करोड़ रुपए की जाएंगे शेयर

तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पीएम मोदी ने किसानों को पहला तोहफा दिया है। पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि योजना पर साइन करते हुए 17वीं किस्त को जारी कर दिया है। 17वीं किस्त के तहत सरकार की ओर से कुल 20 हजार करोड़ रुपए का ट्रांजैक्शन होगा।

Read More :- Petrol-Diesel Price : हाल ही में पेट्रोल डीजल के दामों में आई जबरदस्त गिरावट, जानिए आज का पेट्रोल-डीजल का भाव

क्या है पीएम किसान योजना

पीएम किसान सम्मान निधि योजना दुनिया की सबसे बड़ी DBT योजना है जिसके माध्यम से किसानों को प्रति वर्ष 6000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है. 28 फरवरी 2024 को केंद्र सरकार द्वारा 16वीं किस्त जारी की गई थी जिसमें पात्र किसानों को 2-2 हजार रुपये की किस्त दी गई।

Disclaimer :- नमस्कार दोस्तों, आज के हमारे इस आर्टिकल में दी गई सम्पूर्ण जानकारी हमने सोशल मीडिया के माध्यम से ली हैं, अगर इसमें किसी प्रकार की त्रुटि पाई जाती हैं तो इसमें abharatlive.com की कोई जवाबदारी नहीं रहेगी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x